उत्तरप्रदेश कौशल मिशन – प्रशिक्षित बेरोज़गार युवा-युवतियों को रोजगार के लिए अवसर

January 11, 2018 | By Lekhraj | Filed in: News, सरकारी योजनाएं हिंदी में 2019-20.

उत्तरप्रदेश में प्रशिक्षित बेरोज़गार युवा-युवतियों को रोजगार के लिए “कौशल मिशन” के तहत नौकरी के अवसर प्रदान किये जाएंगे। मदीहा एजुकेशनल वेलफेयर सोसायटी में उत्तर प्रदेश कौशल मिशन के अंतर्गत प्रशिक्षित युवा-युवतियों के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करते हुए सोसायटी के तत्वावधान में ह्यूमन राइसेस सर्विसस एवं पीसी फॉर यू कंसल्टेंसी के सहयोग से अपने संस्थान में एक बार फिर रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

रामपुर : कौशल विकास मिशन के अंतर्गत आयोजित रोजगार मेले में उत्तर प्रदेश कौशल विकास योजनांतर्गत प्रशिक्षित युवक-युवतियों को विभिन्न कंपनियों में नौकरी मिली। मदीहा एजुकेशनल वेलफेयर सोसायटी में उत्तर प्रदेश कौशल मिशन के अंतर्गत प्रशिक्षित युवा-युवतियों के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करते हुए सोसायटी के तत्वावधान में ह्यूमन राइसेस सर्विसस एवं पीसी फॉर यू कंसल्टेंसी के सहयोग से अपने संस्थान में एक बार फिर रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

पदाधिकारियों ने पेटीएम एग्जीक्यूटिव, वोडाफोन के लिए टेली कालर, बीपीओ, प्रोससे एवं पीसी फॉर यू कंसल्टेंसी के पदाधिकारियों ने रेक्रुइटर के पद के लिए साक्षात्कार लिए, जिसमें चयनित युवाओं को कंपनी के बारे में अवगत कराया। उन्हें रोजगार प्रदान किया। रोजगार मेले में कंपनी के पदाधिकारियों ने 195 युवाओं का साक्षात्कार लिया, जिसमें कुल 85 युवा एवं युवतियों का विभिन्न पदों पर चयन हुआ। सभी चयनित युवा एवं युवतियों को नियुक्ति पत्र दिए गए।

रोजगार मेले का शुभारंभ मुख्यातिथि एसके शर्मा जिला समन्वयक ने किया। कहा कि कौशल विकास मिशन उत्तर प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकता प्राप्त योजना है। इस मौके पर अभिषेक ¨सह, रोहित कुमार भी उपस्थित रहे। सोसायटी के अध्यक्ष डॉक्टर शादाब खां ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि रोजगार मेले का आयोजन होता रहे और कौशल प्रशिक्षित बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सलाह दी कि वे अपने कौशल को बढ़ाए और सरकार द्वारा निश्शुल्क प्रशिक्षण के साथ-साथ सरकारी एनसीवीटी का प्रमाण पत्र भी प्रदान कर रही है।


Tags: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Content