छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना द्वारा 3 अगस्त को युवाओं के लिए रोज़गार का मौका

August 2, 2017 | Last Modified: August 2, 2017 at 11:43 am | Category: सरकारी योजनाएं हिंदी में 2018-19

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत 3 अगस्त, 2017 को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इस योजना के तहत प्रशिक्षण प्राप्त दिव्यांग एवं अन्य युवाओं को रोजगार एवं स्वरोज़गार से जोड़ने के लिए मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस योजना के तहत राज्य के युवाओं को स्वरोज़गार के लिए प्रशिक्षण दिया गया तथा अब ट्रेनिंग पूरी होने के बाद योजना के तहत मेले का आयोजन किया जा रहा है।

इस मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत राज्य के  दिव्यांग एवं अन्य युवाओं को प्रशिक्षित किया गया है। मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना अंतर्गत प्रशिक्षित दिव्यांग जो रोजगार या स्वरोजगार करना चाहते हैं उन्हें स्थानीय प्रतिष्ठानों, बैंक के माध्यम से ऋण, रायपुर, धमतरी,कांकेर आदि स्थानों पर विभिन्न निजी क्षेत्र में रोजगार पाने का अवसर प्राप्त होगा। इस योजना के अंतर्गत, प्रशिक्षित युवा जो रोजगार स्वरोजगार करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को आवश्यक दस्तावेज के साथ उपस्थिति होने कहा गया है।

मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत युवाओं के लिए छत्तीसगढ़ में 3 अगस्त, 2017 को सुबह 11.30 बजे कौशल विकास केंद्र भानुप्रतापपुर में किया जाएगा।

Related Content