विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति योजना 2017 – लाभार्थियों की सूची डाउनलोड करें

September 13, 2017| Category: सरकारी योजना हिंदी 2017

मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग ने अनुसूचित जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों के लिए विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति योजना का शुभारम्भ किया, जिसके तहत सरकार ने योजना में चयनित 10 लाभार्थियों की सूची जारी की है। इस योजना के तहत विशिष्ट क्षेत्रों में स्नातकोत्तर स्तर के पाठयक्रमों /शोध -उपाधि (पी.एच.डी.) एवं शौध उपाधि उपरांत शौध कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करता है। योजना के तहत लाभार्थियों की लिस्ट shiksha.samagra.gov.in पोर्टल पर जारी की गई है। इस विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति योजना की जानकारी tribal.mp.gov.in ले सकते है।

इस योजना के तहत आवेदकों की परीक्षा में प्रथम श्रेणी अथवा 60 प्रतिशत अंक होने चाहिए। योजना के अंतर्गत इच्छुक आवेदक की आयु एक जनवरी को 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। इस योजना में आवेदक के माता-पिता/ अभिभावक की सभी श्रोतों से कुल आय रूपये 5.00 लाख प्रतिवर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। इस योजना में एक परिवार में से एक अभ्यार्थी एवं एक बार छात्रवृत्ति की पात्रता होगी।

विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति योजना में संपर्क :

योजना का विस्तृत विवरण प्राप्त करने एवं लाभ लेने के लिए आयुक्त, आदिवासी विकास भोपाल /जिले के सहायक आयुक्त /जिला संयोजक, आदिम जाति कल्याण से संपर्क करें।

Download विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति योजना – CLICK HERE 


Source:
Disclaimer & Notice: This is not the official website for any banking or financial institution nor associated with any Govt. body. Please do not treat this as official website and do not leave your contact information in the comment below.

Leave a Reply